आखिर चीन की समस्या क्या है? आइए समझते हैं चीन का प्लान.

जैसा कि हम जानते हैं कि पूर्वी लद्दाख में चीन घुस पैठ की कोसिस कर रहा है | हालांकि भारतीय जवानो के जबर्दस्त एक्शन की वजह से चीनी सैनिक 100 मीटर पीछे हट गए. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक विडियो के हिसाब से घुसपैठ करते समय भारतीय सैनिकों ने एक चीनी सैनिक को पकड़ भी लिया और चीन के vehicle को तोड़ दिया. हालाँकि TheRepublicNews इस विडियो के वर्तमान समय के होने की पुष्टि नहीं करता.

आखिर चीन इतना बौख़लाया क्यो है?

भारत पूर्वी लद्दाख में सड़कों और पुलों का निर्माण कर रहा है जो भारत के पूर्वी हिस्से में हमें मजबूत करेगा. चीन वर्षों से उस हिस्से पर अपना दावा ठोकता आया है. दूसरी बात यह है कि चीन भारत के बढ़ते हुए प्रभाव से चिंतित है यही वजह है कि वो इस तरेह से React कर रहा है.

चीन के इस तरेह से व्यवहार करने की एक वजह ये भी मानी जा रही है कि चीन पूरे विश्व में corona वायरस की वजह से हो रही आलोचना से अपनी जनता और दुनिया का ध्यान भटकाने के लिए ऎसा कर रहा है.

जो भी हो भारतीय सेना चीन को मुंह तोड़ जवाव दे रही है. आज 6 जून को इस विवाद को खत्म करने के लिए भारतीय सेना और चीनी सेना के कमांडरो के बीच हाई लेवल मीटिंग हो रही है.

विदित हो कि कुछ दिन पहले चीन ने अपने सैनिकों से युद्ध के लिए तैयार रहने को कहा पर बाद में भारत के टफ रुख को देखते हुए बात चीत पर जोर देने लगा.

2 thoughts on “आखिर चीन की समस्या क्या है? आइए समझते हैं चीन का प्लान.”

  1. Oh my goodness! a tremendous article dude. Thanks Nevertheless I am experiencing subject with ur rss . Don’t know why Unable to subscribe to it. Is there anybody getting equivalent rss downside? Anyone who is aware of kindly respond. Thnkx

Leave a Comment

Your email address will not be published.