Jass manak

जस मानक न्यू पंजाबी सिंगर

👉 क्या आप पंजाब के मशहूर सिंगर जस मानक (Jass Manak) के बारे में यह टॉप सिगरेटस (top secret) जानते हैं? नहीं तो अब जानिए:-

👉 जानिए कि कैसे 22 साल के लड़के को मिला इतना ज्यादा प्यार। आज आप जान पाएंगे उनके बारे में टॉप सीक्रेट और उनकी लाइफस्टाइल पहले कैसी थी और अब कैसी हैं।

👉 Jass Manak के जन्म, पढ़ाई और रुचियां:-

• पंजाब के मोस्ट(most) पॉपुलर सिंगर जिनका नाम है जस मानक(Jass Manak)।Jass Manak का जन्म 12 फरवरी 1999 में हुआ था। अब वर्तमान में लगभग जस मानक 22 साल के हो चुके हैं। जस मानक का असली यानी पूरा नाम जसप्रीत सिंह मानक है। जस मानक का जन्म पंजाब में जालंधर जिले के छोटे से गांव में हुआ था।

ये भी पढ़ेंमशहूर singer काका (KAKA Punjabi singer) 

 

उनकी फैमिली में तीन लोग हैं। जस मानक और उसकी मां , उसके बड़े भाई उनकी फैमिली में शामिल है। जब जस मानक छोटे थे। तब उनके पापा की डेथ हो गई थी।

• जस माणक ने अपनी पढ़ाई जालंधर मैं हेमकुंट पब्लिक स्कूल से करी है। जस मानक पढ़ाई में अच्छे थे ।उनका कहना था कि वह क्लास में टॉप(top) तो नहीं थे। लेकिन वह क्लास में लास्ट बेंचर भी नहीं थे। उनके परिवार का प्लान था। कि 12वीं कक्षा पास होने के बाद वे कनाडा में जाकर आगे की पढ़ाई कंप्लीट(complete) करे।लेकिन ऐसा नहीं हुआ और उन्होंने आगे की पढ़ाई पंजाब यूनिवर्सिटी (University) पटियाला से करनी पड़ी।

👉 Jass Manak की पसंद:-

• जस मानक को बचपन से ही काफी गाना गाने का शौक था। वह अपने स्कूल और कॉलेज लाइफ में भी गाना गाते थे। जस मानक को अपनी मां के हाथ से बनी रोटी काफी पसंद है। उनकी पसंद फिल्म ए दिल मुश्किल है। जस मानक की सबसे पसंद शहर लंदन और पेरिस है। और इंडियन शहर उदयपुर है।जस मानक का कहना है कि वह एक किसान का बेटा है और उसको इस बात पर गर्व है।जस मानक की अभी तक शादी नहीं हुई है। उनका कहना है कि वह अपनी मां की पसंद से शादी करेंगे।जस मानक गाने के साथ-साथ लिखते भी बहुत अच्छा है। उन्होंने अपने काफी सारे सॉन्ग(song) खुद से लिखे हैं।

👉 Jass Manak को पराडा सॉन्ग का आईडिया(idea) कैसे आया:-

• जब जस मानक अपने खेत से घर पर आए तब उनके घर पर कुछ NRI आए हुए थे। उन्होंने जो ऐनक पहनी हुई थी वह पराडा कंपनी की थी।( पराडा एक कंपनी थी जो चश्मा यानी ऐनक बनाती थी) पहले जस मानक पराडा कंपनी का ही नहीं पता था कि ऐसा कुछ भी होता है।इस तरह उनके मन में ख्याल आया कि मैं इस पर एक सॉन्ग लिख देता हूं पराडा। जैसे-जैसे जस मानक इसके बारे में सोचा और उन्होंने एक पूरा कंपलीट (complete) सॉन्ग लिखकर तैयार कर लिया।और यह गाना जैसे यूट्यूब पर अपलोड किया गया तो। यह गाना बहुत ज्यादा वायरल हुआ।इस तरह जस मानक काफी फेमस हो गए और उनके जो आगे गाने आए वह भी कंटिन्यू चलने लगे।

👉 Jass Manak को कामयाबी कैसे मिली:-

• जस मानक की फैमिली का प्लान था कि। वह 12वीं करने के बाद कनाडा जाकर अपनी आगे की पढ़ाई कंप्लीट करें। लेकिन उनके साथ ऐसा नहीं हुआ।जब जस मानक ने 12वीं पास की तो उनके बड़े भाई का एक्सीडेंट (accident) हो गया।उनके बड़े भाई को काफी चोटें आई जो आज तक उनका भाई नॉर्मल नहीं हुआ है। इसलिए जस मानक को अपने बड़े भाई के साथ रहना और उनकी देखभाल करनी थी। फिर वे कनाडा नहीं जा पाए। फिर भी जस मानक को अपनी सिंगिंग कंटिन्यू रखनी थी। जस मानक का पहला गाना “U TURN ” आया जो ज्यादा हिट नहीं हुआ और ना ही ज्यादा चला। इस सॉन्ग के बाद लंबे समय तक कोई भी सॉन्ग उनका नहीं आया। जस मानक के पास इतने पैसे नहीं बचे थे कि वह दूसरा गाना लेकर आ सके। जब जस मानक ने अपने अगले गाने के लिए पैसे इकट्ठे करके एक गाना लांच किया “Without you” यह गाना भी लोगों ने काफी पसंद किया। फिर जस मानक ने जब अपना तीसरा गाना लांच किया “PRADA”यह गाना उनकी लाइफ का सबसे अच्छा गाना था इस गाने ने जस मानक को बहुत ज्यादा फेमस किया। यह गाना 2018 में सबसे ज्यादा सुनने वाले गानों में एक था। इस गाने से जस मानक को काफी ज्यादा प्यार और सपोर्ट मिला। और जैसे-जैसे जस मानक की ओर गाने आते गए वह सभी गाने वायरल होते गए। इस तरह जस मानक एक सुपरस्टार बन गए।जस मानक का सबसे ज्यादा चलने वाला सॉन्ग लहंगा”lehange” है इस गाने से जस मानक की आवाज देश के हर कोने तक के इंसान को पहुंच गई। जस मानक का कहना है कि उनके बड़े भाई भी उनका काफी सपोर्ट करते थे। उनका एक्सीडेंट होना भी एक फैक्ट था जो मुझे इतना फेमस किया। अगर मैं कनेडा चला जाता तो शायद मैं इस मुकाम तक नहीं पहुंच पाता।

Leave a Comment

Your email address will not be published.