क्या आपने काका(KAKA) का गाना सुना?

👉क्या आप पंजाब के मशहूर सिंगर काका (KAKA) के बारे में जानते हैं? नहीं तो आज जानिए।

👉 इस व्यक्ति ने किसी की न‌ सुनकर बहुत बड़ा मुकाम हासिल किया। काका (KAKA) का रंग काला होते हुए भी किया लोगों के दिलों पर राज जानिए कैसे? और लोगों के सामने पेश की एक नई मिसाल।

👉 काका (KAKA) का जन्म, पढ़ाई (Study) और रुचि:-

• पंजाब के मशहूर सिंगर काका जिनका जन्म पंजाब के गांव चंदूमाजरा में सन् 1994 को हुआ। और काका 2021 मे 27 वर्ष के हो गए हैं। काका का असली नाम काका ही है। इन्हें लोग काका या काका जी कहकर बुलाते हैं। इनकी हाइट (height) 5.9 इंच और वजन 69 किलो है।

• काका ने अपनी 12 वीं तक की पढ़ाई गांव की स्कूल से की है। 12वीं तक पढ़ाई कंप्लीट(complete) करने के बाद काका ने राजपुरा कॉलेज से बीटेक में मैकेनिकल इंजीनियर की डिग्री पूरी की। यह कॉलेज पंजाब में है। काका को शुरू से ही पढ़ाई में ज्यादा इंटरेस्ट(interest) नहीं था। पर वे थोड़ी ही देर पढ़ते थे और पर उनकी परसेंटेज(percentage) क्लास में काफी हाई होती थी।

• काका को गाना लिखने और गाना गाने में काफी रूचि थी। उन्होंने इसके लिए बहुत ज्यादा मेहनत की और बहुत सारी जॉब की ।जिससे पैसे कमा कर वह अपना सॉन्ग लांच कर सके। काका ने अपने दोस्तों से मिलकर पहला गाना सुरमा लांच किया था।जिसमें काका को कामयाबी नहीं मिली यानी यह गाना नहीं चला।

👉 काका की पसंद:-

• काका को काला और पीला रंग अधिक पसंद है। काका को सबसे अच्छा खेल फुटबॉल लगता है। काका की फेवरेट कार रेंज रोवर है।काका धूम्रपान और शराब पीते हैं। काका की मनपसंद शराब सिग्नेचर (signature) है। काका को कविताएं लिखना भी पसंद है। काका को ट्रेवल (travel)करना भी काफी पसंद है।काका को टैटू भी काफी पसंद है पर उनके शरीर पर एक भी टैटू नहीं है। काका हर रोज वर्कआउट (workout) करते हैं जिससे वह स्लिम और फिट रहते हैं।

👉 काका और उनकी फैमिली (family) के बारे:-

• काका अभी तक अनमैरिड(unmarried) है यानी काका की अभी तक शादी नहीं हुई है। काका का लाइव स्टेटस अभी तक सिंगल(single) है। काका के पहले आर्थिक हालात अच्छे होने की वजाए काफी खराब थी। काका को अपनी मेहनत और लगन पर पूरा विश्वास है।काका ने हिम्मत नहीं हारी और कंटिन्यू अपने गानों पर फोकस किया। काका की फैमिली में कुल 6 लोग हैं। काका के पिता जी मिस्त्री का काम करते हैं यानी मकान की चिनाई करते हैं। काका के बड़े भाई प्राइवेट (private) नौकरी करते हैं। काका को पढ़ना ज्यादा पसंद नहीं था। फिर भी वह पढ़ाई में काफी अच्छे थे। काका के पिताजी को भी काका का गाना गाना अच्छा नहीं लगता था। उन्हें लगता था कि काका अपना समय बर्बाद कर रहे हैं। काका के पिता जी का कहना है कि काका के बड़े भाई काफी पढ़ते थे।जबकि काका काफी कम पढ़ते थे। फिर भी उनकी परसेंटेज स्कूल में ज्यादा रहती थी।काका को बचपन से ही गाना गाने और लिखने का काफी ज्यादा शौक था। यह शौक उनकी कामयाबी का मार्ग बन गया।काका अपने स्कूल में होने वाले फंक्शन में गाना गाते थे। काका को शुरू से ही उनकी आवाज को लेकर काफी तारीफ सुनने को मिली।जब काका कॉलेज लाइफ में आए वहां पर भी काका ने अपनी सिंगिंग(singing) को कंटिन्यू रखा।

👉 काका को कामयाबी कैसे मिली?

• काका हमेशा से ही अपना खुद का सॉन्ग लांच(launch) करना चाहते थे। पर काका को पता था सोंग(song) लॉन्च करने के लिए काफी पैसों की जरूरत होगी इसलिए काका ने बहुत सारी नौकरियां की है। काका ने अपने दोस्तों से मिल कर पहला सॉन्ग सुरमा लांच किया।इस गाने से काका को कामयाबी नहीं मिली यानी यह गाना ज्यादा नहीं चला। काका को कामयाब होने में भी लोक डाउन ने काफी मदद की। लोक डाउन लगने के कारण काका की जॉब बंद हो गई और वह अपने घर पर आ गए। वे अपने घर पर आकर गाना लिखने और गाने लगे। काका ने एक गाना लिखा जो keh len de था। और काका ने इस गाने की वीडियो भी बाहर जाकर सूट की। जैसे ही यह गाना यूट्यूब पर अपलोड किया गया तो गाना कुछ ही घंटों में वायरल हो गया। इतना वायरल हुआ कि काका को भी उम्मीद नहीं थी कि यह इतना ज्यादा वायरल हो जाएगा। और काका रातों-रात स्टार बन गए। फिर काका ने “Tiji seat” और “LIBAAS” गाने लांच किए। यह दोनों गाने भी बहुत ज्यादा वायरल हुए। और काका ने जैसे-जैसे और सोंग लॉन्च किए वह भी वायरल हुए। इन कारणों से काका काफी ज्यादा फेमस हो गए। पहले काका के पिताजी उनसे काफी नाराज थे।जैसे ही काका फेमस और कामयाब हुए उनके पिताजी को उन पर बहुत गर्व हुआ। इसके साथ उनके पूरे गांव को भी काका पर विश्वास है कि वह और आगे बढ़ गए पूरी दुनिया में उनका नाम रोशन करेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published.