रावण ने महिलाओं के बारे में 3 बातें बताई थी जो पूरी दुनिया जानती है। वह बातें आज सच लगती है। आप भी जान लीजिए।

रावण ने मरते मरते स्त्रियों के बारे में यह 3 बातें बताई थी‌। जो कड़वी है लेकिन आज सच भी है। रावण ने जो जो बातें स्त्रियों के बारे में कहीं वह सच है।

रावण एक ऐसा व्यक्ति था जिसने माता सीता का अपहरण कर। श्रीराम से दुश्मनी करी। पूरी दुनिया रावण को एक बुरा इंसान समझती। लेकिन रावण श्रीराम से भी ज्यादा ज्ञानी थे। परंतु रावण ने माता सीता का अपहरण कर अपनी मृत्यु को निमंत्रण दिया था।

लेकिन रावण की सहनशक्ति के कारण ही माता सीता की मर्यादा बची हुई थी। जब रावण ने माता सीता का हरण किया तो रावण ने कभी भी माता सीता के साथ गलत व्यवहार करने की कोशिश नहीं की। रावण एक बुरा व्यक्ति था उसकी एक गलती के कारण उसे अपनी जान गंवानी पड़ी थी।

रावण ने मरते मरते स्त्रियों के बारे में यह 3 बातें कही थी जो आप भी कहेंगे कि यह सच है।

[su_posts template=”templates/teaser-loop.php” posts_per_page=”4″ tax_term=”26″ order=”desc”]

  1. रावण ने कहा कि स्त्रियां हमेशा एक दूसरे की बुराइयां करती हैं। स्त्रियों को अगर कोई गोपनीयता है बात पता चल जाए तो वे अपने मन में ऐसे समा नहीं सकती और वह दूसरे को बता देती हैं। इसी कारण किसी भी स्त्री को अपनी गुप्त बातें नहीं बताएं। अगर ऐसे किया तो सी स्त्रियां हमारे विनाश का कारण बन सकती हैं।
  2.  मरते वक्त रावण ने कहा कि स्त्रियां बहुत मतलबी होती हैं। यह अपना मतलब निकालने के लिए किसी भी हद तक जा सकती हैं। फिर चाहे किसी को धोखा देना पड़े या अपना ना पड़े । रावण की इन बातों का बहुत से लोग समर्थन भी करते हैं।
  3. रावण का कहना था कि स्त्रियां जल्द ही अपनी बात से पलट जाती हैं। वे कभी भी सत्य नहीं बोलती। इसलिए स्त्री पर सोच विचार करके ही भरोसा करना चाहिए। स्त्रियां इधर की उधर बातें बहुत ज्यादा करती हैं जिसके कारण वे लड़ाई भी करवा सकती हैं।

1 thought on “रावण ने महिलाओं के बारे में 3 बातें बताई थी जो पूरी दुनिया जानती है। वह बातें आज सच लगती है। आप भी जान लीजिए।”

  1. Hello would you mind sharing which blog platform you’re using?
    I’m planning to start my own blog soon but I’m having a difficult time choosing between BlogEngine/Wordpress/B2evolution and Drupal.
    The reason I ask is because your design and
    style seems different then most blogs and I’m looking for something completely unique.
    P.S Apologies for being off-topic but I had to ask!

Leave a Comment

Your email address will not be published.